Viral Video news

प्राथमिक स्कूल में घुसा तेंदुआ, शिक्षक-शिक्षिकाएं कमरे में बंद, गुर्राता रहा और दरवाजे पर मारता रहा पंजे

Written by Gaurav Singh

प्राथमिक स्कूल में घुसा तेंदुआ, शिक्षक-शिक्षिकाएं कमरे में बंद, गुर्राता रहा और दरवाजे पर मारता रहा पंजे

गुलदार (तेंदुए) अब आबादी की ओर बढ़ रहे हैं। पैजनिया के ग्राम इस्सापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को गुलदार घुस गया। उसकी दहाड़ सुन स्कूल के अध्यापक और अध्यापिकाएं कमरे में घुस गए। गुलदार ने कमरे के दरवाजे पर पंजे मारे। गनीमत रही कि बारिश के कारण छात्र-छात्राओं की आज छुट्टी थी। इस कारण बड़ी घटना होने से टल गई।

 

क्षेत्र के ग्राम इस्सापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को बारिश के कारण केवल अध्यापकों को ही बुलाया गया था। सुबह के समय गुलदार के दहाड़ने की आवाज सुनी तो सभी अध्यापिकाएं भागकर कमरे में घुस गईं और दरवाजा बंद कर लिया। शिक्षकों ने खिड़की से झांककर देखा तो गुलदार दहाड़ते हुए स्कूल परिसर में घूम रहा था। उसे देख अध्यापिकाओं के होश उड़ गए। स्कूल की मुख्य अध्यापिका सीमा राजपूत ने बताया कि गुलदार ने कमरे के दरवाजे को पंजे मारकर खोलने का प्रयास किया। मुख्य अध्यापिका द्वारा गुलदार की सूचना गांव में रहने वाली रसोइया को दी गई। तब ग्रामीण शोर मचाते हुए स्कूल पहुंचे तो गुलदार जंगल की ओर भाग गया।

विद्यालय की मुख्य अध्यापिका का कहना है कि तीन दिन से स्कूल परिसर में गुलदार के पंजों के निशान पाए जा रहे थे। विद्यालय स्टाफ ने स्कूल में पिंजरा लगवाने के लिए प्रशासन को पत्र लिखने की बात कही है। साथ ही कहा है कि परिजन बच्चों को अकेले स्कूल न आने-जाने दें। गुट बनाकर स्कूल में बच्चों को लाएं और छुट्टी के बाद घर ले जाएं।

ये बोले BSA

इस संबंध में स्कूल स्टाफ से बात की जाएगी। साथ ही वन विभाग को भी पत्र लिखा जाएगा। विद्यार्थियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। इसके लिए इंतजाम कराए जाएंगे।

– योगेंद्र कुमार, बीएसए बिजनौर

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment