Primary ka master

सहायक अध्यापिका लंबे समय से अनुपस्थित सीडीओ ने किया रिपोर्ट तलब,  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Written by Gaurav Singh

सहायक अध्यापिका लंबे समय से अनुपस्थित सीडीओ ने किया रिपोर्ट तलब,  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

पौड़ी। विकास खंड कोट के एक विद्यालय में सेवारत सहायक अध्यापिका लंबे समय से अनुपस्थित हैं। मामला सामने आने के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) पौड़ी ने खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसके बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।विकास खंड कोट के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बहेड़ाखाल में सेवारत एक अध्यापिका लंबे समय से अनुपस्थित हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी कोट दीप्ति ने बताया कि राप्रावि बहेड़ाखाल में 16 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। जिन पर दो अध्यापिकाएं सेवारत हैं। एक अध्यापिका बिना अवकाश स्वीकृति के ही अनुपस्थित चल रहीं हैं। बताया कि सहायक अध्यापिका की वर्ष 2022 में नियुक्ति हुई है। वह राप्रावि भटकोट में संबद्ध थीं। संबद्धता समाप्ति का आदेश आने के बाद अध्यापिका को मूल विद्यालय में तैनाती का आदेश दिया गया, लेकिन उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं दी। दो आदेश व चेतावनी के बाद उन्हें एकतरफा कार्यमुक्त कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि सितंबर में शिक्षिका ने विद्यालय में एक दिन ज्वाइनिंग दी, लेकिन उसके बाद से लगातार अनुपस्थित हैं। बताया कि एक सीसीएल स्वीकृत है, उसके अलावा मेडिकल सहित अन्य अवकाश स्वीकृत नहीं है। बीईओ दीप्ति ने बताया कि प्रकरण में विस्तृत रिपोर्ट स्पष्ट संस्तुति के साथ उच्च अधिकारियों को जल्द ही भेजी जाएगी.

सुशील कुमार ने दी बड़ी जानकारी मंगलवार को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी मानदेय वृद्धि को लेकर 

राप्रावि बहेड़ाखाल में सेवारत सहायक अध्यापिका के लंबे समय से अनुपस्थित रहने का मामला सामने आया है। बीईओ से प्रकरण में विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट मिलने पर जल्द ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। -नागेंद्र बर्त्वाल, प्रभारी सीईओ

परिषदीय स्कूल के बच्चों के पास होगा तकनीकी ज्ञान, आउटसोर्सिंग पर तकनीकी अनुदेशक रखे जाएंगे, 14981 रुपये मानदेय

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment