Primary ka master

डीएलएड के लिए 2.75 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन, फोटो और शैक्षिक अभिलेख 12 अक्तूबर तक कर सकते हैं अपलोड

Written by Gaurav Singh

डीएलएड के लिए 2.75 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन, फोटो और शैक्षिक अभिलेख 12 अक्तूबर तक कर सकते हैं अपलोड

इस कोर्स के लिए सरकारी और निजी विद्यालयों में 2.28 लाख सीटें हैं। पिछले कई वर्षों से शिक्षक भर्ती न आने के कारण सभी सीटें नहीं भर पाती हैं। पीएनपी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि 16 अक्तूबर काे मेरिट जारी की जाएगी।

 

डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड)-2024 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बृहस्पतिवार रात तक फीस भी जमा हो चुकी है। कोर्स के लिए करीब तीन लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया, लेकिन शुल्क 2.75 लाख ने ही जमा किए। फीस जमा कर चुके अभ्यर्थी फोटो व अन्य शैक्षिक अभिलेख 12 अक्तूबर तक अपलोड कर सकते हैं।

उसी के साथ ही वह भरे हुए आवेदन को डाउनलोड कर सकते हैं। यह आवेदन उन्हें काउंसलिंग के समय काम आएगा। डीएलएड में प्रवेश के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) ने 18 सितंबर को पोर्टल आवेदन का लिंक जारी किया था।इस कोर्स के लिए सरकारी और निजी विद्यालयों में 2.28 लाख सीटें हैं। पिछले कई वर्षों से शिक्षक भर्ती न आने के कारण सभी सीटें नहीं भर पाती हैं। पीएनपी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि 16 अक्तूबर काे मेरिट जारी की जाएगी। 17 से 30 अक्तूबर तक काउंसलिंग करके विद्यालय आवंटन किया जाएगा। सीटें खाली रहने पर दूसरे चरण की काउंसलिंग की जाएगी।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment