Primary ka master

Primary ka master: छात्रों की यूनिफॉर्म पहनी फोटो प्रेरणा पोर्टल पर होगी अपलोड 

Written by Gaurav Singh

Primary ka master: छात्रों की यूनिफॉर्म पहनी फोटो प्रेरणा पोर्टल पर होगी अपलोड 

ग्रेटर नोएडा। जनपद के चारों ब्लॉक के 511 स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 85 हजार छात्रों की यूनिफार्म पहने हुए फोटो प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खातों में भेजी गई 1,200 रुपये की धनराशि से बैग और ड्रेस की खरीदारी की गई है कि नहीं इसका पता करने के लिए यह प्रकिया अपनाई जा रही है। फोटो को अपलोड करने की जिम्मेदारी शिक्षकों की होगी।

शासन को लगातार शिकायत मिल रही थी कि अभिभावकों के खातों में भेजी गई राशि से यूनिफॉर्म और बैग की खरीदारी नहीं हो रही है। अभिभावक 1,200 रुपयों को किसी दूसरे कार्यों में लगा दे रहे हैं। इस कारण स्कूलों में अभी भी कई छात्र ऐसे हैं जो बिना ड्रेस के आते हैं। विभाग ने शिक्षकों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। शिक्षकों को स्कूल में सभी छात्रों की ड्रेस के साथ फोटो अपलोड करनी होगी। जिसे प्रेरणा पोर्टल का अपलोड किया जाएगा। इससे यह पता चल जाएगा कितने छात्र स्कूलों में बिना ड्रेस के आ रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि निर्देशानुसार कुछ शिक्षकों की ओर से फोटो अपलोड करना शुरू भी कर दिया गया है।

उ0प्र0 शासन द्वारा वर्ष 2024 की अवकाश तालिका जारी, देखें व डाउनलोड करें Holiday table for the year 2024 by the UP government

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment