School Holiday

Dussehra School Holiday 2024: दशहरा की छुट्टी कब है? जानिए स्कूल में कितने दिन रहेगा विजयादशमी अवकाश

Written by Gaurav Singh

Dussehra School Holiday 2024: दशहरा की छुट्टी कब है? जानिए स्कूल में कितने दिन रहेगा विजयादशमी अवकाश

Dussehra School Holiday 2024: दशहरा का पर्व आने को है और नवरात्रि की धूम पूरे देश में देखने को मिल रही है। इस बार हर बार की तरह छात्रों को इंतजार है अपनी दशहरे की छुट्टी का। दशहरा ज्यादातर जगह 12 अक्टूबर को पड़ रहा है और इस दिन शनिवार पड़ रहा है हालांकि इस बार इसके आगे और पीछे भी कई दिन की छुट्टी होने वाली है। यहां जानिए दशहरा की स्कूल-कॉलेज छुट्टी (Dussehra School College Holiday 2024) के बारे में।

Dussehra School Holiday 2024: दशहरा की स्कूल-कॉलेज छुट्टी

कई राज्य में शिक्षकों ने दशहरा के अवकाश को 7 अक्टूबर से ही घोषित करने की अपील की है यानी 7 से 13 अक्टूबर रविवार तक, 7 दिन की छुट्टी हालांकि हर जगह ऐसी मांगों को पूरा नहीं किया गया है और दुर्गा पूजा के महत्व के अनुसार कुछ जगहों पर ही 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक एक सप्ताह का अवकाश घोषित किया गया है।

दूसरी ओर ज्यादातर जगह दशहरा का आधिकारिक अवकाश 10 से 12 अक्टूबर तक है, जबकि 13 अक्टूबर को रविवार है यानी कुल मिलाकर 4 दिन की छुट्टी और ज्यादातर स्कूल और कॉलेज में यह छुट्टी छात्रों को मिलेगी।

School Closed: जनपद में 11 अक्टूबर को (महाअष्टमी/महानवमी ) अवकाश घोषित

Holiday: दशहरा पर अब 10 से 13 अक्टूबर तक अवकाश, चार दिनों तक रहेगी छुट्टी

जनपदवार बी0एस0ए0 कार्यालय द्वारा अपलोड की गयी ज्येष्ठता सूची व पदोन्नति वेबसाइट लिंक , यहाँ से करें डाउनलोड

बता दें कि इस बार नवरात्रि का पर्व 3 अक्टूबर से शुरू हुआ है और 12 अक्टूबर तक चलने वाला है और अंतिम दिन दशमी तिथि भी है जिस दिन विजयदशमी या दशहरा का पर्व मनाया जाता है। इसी महीने के अंत में यानी 31 अक्टूबर के करीब दिवाली का त्योहार भी मनाया जाने वाला है, जिसमें कई दिन की छुट्टी होगी।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment