Sarkari Yojana

PM Kisan 18th installment Realesed Date: पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त हुई जारी इस दिन खाते में आएंगे पैसे जानें?

Written by Gaurav Singh

PM Kisan 18th installment Realesed Date: पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त हुई जारी इस दिन खाते में आएंगे पैसे जानें?

PM Kisan 18th installment Realesed Date: पीएम किसान सम्मन निधि का इंतजार कर रहे किसानों के लिए यह खुशखबरी की खबर है क्योंकि पीएम किसान की ऑफिशल वेबसाइट पर 18वीं किस्त जारी होने की तिथि घोषित कर दी गई है जिसके अनुसार अब आपको 18 में किस्त के लिए ज्यादा दिनों तक इंतजार नहीं करना होगा। पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 18वीं किस्त जारी करने की date जारी कर दी गई है अब पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 18 में किस्त 5 अक्टूबर 2024 को ₹2000 की राशि करोड़ों किसानों के खाते में भेज दी जाएगी और इस बार 18 में किस्त पाने के लिए लोगों को केवाईसी और जमीन का सत्यापन करना अति आवश्यक है यदि आपने अभी तक केवाईसी नहीं कराई है तो आपकी 18वीं किस्त का पैसा रख सकता है।

E- Kyc करने के लिए

👇👇👇

E- Kyc करने के लिए यहां क्लिक करें

PM Kisan 18th installment Realesed Date

PM Kisan 18th installment Realesed Date

अगर आपने भी पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) का लाभ पाने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है तो आपको जल्द से जल्द ई-केवाईसी (E-KYC) करवा लेना चाहिए। दरअसल, योजना के नियमों (PM Kisan Yojana Rule) के अनुसार योजना का लाभ केवल उन किसानों को मिलेगा जिनका ई-केवाईसी और जमीन का सत्यापन पूरा होगा। जो किसान ई-केवाईसी (PM Kisan Yojana E-Kyc) नहीं करवाते हैं उन्हें किस्त की राशि नहीं मिलेगी।

 

पीएम किसान योजना के बारे में

पीएम किसान योजना में सालाना 6,000 रुपये की राशि मिलती है। यह राशि किस्तों में दी जाती है। हर किस्त में किसानों के अकाउंट में 2,000 रुपये की राशि आती है। इसका मतलब है कि एक साल में किसानों के अकाउंट में 3 किस्त आती है। सरकार ने इस साल जून में 17वीं किस्त जारी की थी।

E- Kyc करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

कैसे करें ई-केवाईसी

पीएम किसान योजना में ई-केवाईसी के लिए पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

https://pmkisan.gov.in/

अब Farmers Corner के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

यहां स्क्रीन पर e-KYC के ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद अपना आधार नंबर भरें और Get OTP को सेलेक्ट करें।

अब रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आए OTP को दर्ज करें और सबमिट करें

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment