Basic Shiksha News

प्राइमरी विद्यालय की शिक्षिका से दोस्ती कर 6.26 लाख लेकर फरार

Written by Gaurav Singh

प्राइमरी विद्यालय की शिक्षिका से दोस्ती कर 6.26 लाख लेकर फरार

सोनभद्र। रॉबर्ट्सगंज नगर के एक वीआईपी काॅलोनी की रहने वाली शिक्षिका से फर्जी रेलवे अधिकारी बन नजदीकी बढ़ाने और फिर 6.26 लाख रुपये लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Check Link Aadhaar-PAN स्टेटस: पैन आधार से लिंक है या नहीं यहाँ से चेक करें

 

पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में एक युवती ने खुद को प्राइमरी विद्यालय की शिक्षक बताते हुए मदद की गुहार लगाई है। स्थानीय लोगों के अनुसार, जीवन साथी की तलाश में शिक्षिका ने समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म को सहारा बनाया था। यहां उसने अपनी आईडी बना रखी थी। नवंबर 2023 में उसका संपर्क एक युवक से हुआ। युवक ने खुद को रेलवे अधिकारी बताया था। इसके बाद से दोनों में बातचीत शुरू हो गई। भरोसे के लिए युवक ने अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड व रेलवे मेंं अधिकारी होने का पहचान पत्र भी भेजा था। युवक शिक्षिका से सोनभद्र मिलने भी तीन बार आया था।

आरोपी ने बताया कि उसके बैंक खाते पर रोक लगी है। पैसे की आवश्यकता है। इसके बाद अक्तूबर से अगस्त के बीच युवक ने कई बार में शिक्षिका से बैंक खाते में 6.26 लाख रुपये मंगा लिए। शक होने के बाद से आरोपी संपर्क से बाहर हो गया। पीड़िता ने पुलिस को पश्चिम बंगाल के वाहन की फोटो, कुछ कागजात सौंपे हैं। रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस मामले में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर लिया है।

 

कपड़ा कारोबारी पर संपत्ति हड़पने का केस

 

सोनभद्र। राबर्ट्सगंज नगर के एक थोक कपड़ा कारोबारी पर फर्जी शिक्षा समिति के जरिये जमीन हड़पने का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी को सौंपे गए प्रार्थना पत्र में विचपई निवासी दूधनाथ अग्रवाल ने बताया कि उनको संतान नहीं है। वे सेवा कार्य के चलते अधिकांश समय बाहर रहते हैं। उनके नाम से बिपचई में दो बीघे जमीन थी। आरोप है कि यह जमीन उनके भाई के बेटे कपड़ा कारोबारी सतीश अग्रवाल ने साजिश के तहत 2007 में अग्रसेन शिक्षा समिति के जरिये प्रबंधक सतीश अग्रवाल के नाम दान ले लिया। बताया कि जब वह बाहर से लौटे तो देखा कि सतीश ने उस भूमि पर कपड़ा गोदाम बना दिया है। जब उन्होंने समिति के संबंध में कागजात निकाले तो पता चला कि सतीश ने फर्जी शिक्षा समिति के जरिये जमीन दान में ले ली है। बताया कि जब वह सतीश के यहां पहुंचे तो उन्हें और पत्नी को धक्का देकर भगा दिया गया। इससे पत्नी का हाथ फ्रैक्चर हो गया। अब जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मामले में कोतवाली पुलिस ने सतीश के खिलाफ जालसाजी, जान से मारने की धमकी, साजिश रचने सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

धनतेरस के अवसर पर 29 अक्टूबर 2024 को परिषदीय विद्यालयों में अवकाश घोषित किए जाने के सम्बंध।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment