School Holiday

School Holiday Order: अयोध्या में बंद रहेंगे प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल, आगरा में डेढ़ घंटे के अंदर बदलाव

Written by Gaurav Singh

School Holiday Order: अयोध्या में बंद रहेंगे प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल, आगरा में डेढ़ घंटे के अंदर बदलाव

School Holiday Order: आगरा में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था लेकिन डेढ़ घंटे बाद ही यह आदेश रद्द कर दिया गया। वहीं अयोध्या में भारी वर्षा के कारण शनिवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे। अयोध्या में यह आदेश सभी सरकारी कॉन्वेंट और पब्लिक स्कूलों पर लागू होगा। स्कूलों को बंद करने के निर्देश का उल्लंघन करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

आगरा/अयोध्या। राम बारात और जनकपुरी आयोजन के चलते शनिवार को आगरा जिला प्रशासन ने इंटर तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय हुआ, लेकिन जिलाधिकारी ने डेढ़ घंटे के भीतर अवकाश रद कर दिया। वहीं, अयोध्या में भारी वर्षा के दृष्टिगत शनिवार को जिले के प्री प्राइमरी से 12वीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

परिषदीय विद्यालयों की अवकाश तालिका वर्ष 2024 देखें व करें डाउनलोड: Download Holidays List Basic Shiksha Parishad 2024

आगरा जिला प्रशासन की ओर से आदेश जारी हुआ कि सभी सरकारी, कॉन्वेंट और पब्लिक स्कूल बंद रहेंगे। अवकाश को लेकर शुक्रवार शाम को बड़ी संख्या में अभिभावकों और बच्चों ने डीएम को फोन किया। एडीएम सिटी अनूप कुमार ने बताया कि छुट्टी का आदेश जारी हो गया है। वहीं डेढ़ घंटे बाद अवकाश रद कर दिया गया।

 

, अयोध्या में के डीआईओएस डाॅ. पवन तिवारी ने बताया कि प्री प्राइमरी से 12वीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। यह आदेश माध्यमिक व सीबीएसई के सभी विद्यालयों पर लागू होगा। निर्देश का उल्लंघन करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई विद्यालय खुला पाया जाता है अथवा शिकायत मिलती है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

School Closed: 🔷 अत्यधिक वर्षा के कारण कक्षा 1 से 12वीं तक के समस्त विद्यालयों का इन जनपदों मे रहेगा अवकाश देखें।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment