Primary ka master

School News: छात्र की पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने शिक्षक के खिलाफ स्कूल पर किया हंगामा, स्थानांतरित

Written by Gaurav Singh

School News: छात्र की पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने शिक्षक के खिलाफ स्कूल पर किया हंगामा, स्थानांतरित

वाराणसी जिले में सेवापुरी/आराजी लाइन विकासखंड के ग्राम पंचायत हरसोस में स्थित कंपोजिट विद्यालय के अध्यापक एक छात्र की पिटाई की। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह विद्यालय पर जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस से ग्रामीणों का कहना था कि अध्यापक को यहां से स्थानांतरित किया जाए और पिटाई से घायल बच्चे का इलाज कराया जाए।

 

यह है मामला

लकी गोंड पुत्र राजेश गोंड निवासी हरसोस कंपोजिट विद्यालय में कक्षा 8 का छात्र है। सोमवार को पठन-पाठन के दौरान अध्यापक यशवर्धन त्रिपाठी द्वारा कबड्डी का खेल कराया जा रहा था। छात्र का आरोप है कि खेल के दौरान गुरुजी के सिर की चोटी हमसे छू गई थी, जिससे नाराज होकर गुरुजी ने पिटाई कर दी।

 

छात्र ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। मंगलवार की सुबह स्कूल खुलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण विद्यालय पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों का आरोप था कि अध्यापक यशवर्धन त्रिपाठी का स्थानांतरण किया जाए।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह शांत कराया। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी आराजी लाइन शशिकांत श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर जांच कराई जाएगी। यदि दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment