Weather today

Kal ka Mausham: इस सप्ताह भारी बारिश की चेतावनी, लगातार बरसात से खिसका न्यूनतम तापमान भी

UP Weather today
Written by Gaurav Singh

Kal ka Mausham: इस सप्ताह भारी बारिश की चेतावनी, लगातार बरसात से खिसका न्यूनतम तापमान भी

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह यूपी के ज्यादातर हिस्सों में कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान है। पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से कहीं किसान खुश हैं तो प्रदेश के कई इलाकों में बाढ जैसी स्थितियां हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मंगलवार से अगले दो-तीन दिन प्रदेश के दक्षिणी, पूर्वी और तराई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश के संकेत हैं। सक्रिय मानसून के बीच सोमवार को सुल्तानपुर, झांसी, नजीबाबाद, हरदोई, अयोध्या में अच्छी बारिश हुई।

 

इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

UP Weather today

UP Weather today

न्यूनतम तापमान हुआ कम

सोमवार को सुल्तानपुर में 51.6 मिमी, झांसी में 47.4 मिमी, नजीबाबाद में 24 मिमी, हरदोई में 19.4 मिमी, अयोध्या में 17.8 मिमी और बस्ती में 14 मिमी बारिश दर्ज हुई। अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश में कानपुर में सबसे अधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं बलिया और उरई में 35 डिग्री और प्रयाग में 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में सबसे कम 22 डिग्री सेल्सियस तो चुर्क में 23.5 डिग्री और मेरठ में 23.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment