Primary ka master

School Holidays: छात्रों की हुई मौज! अब 2 दिन मिलेगी छात्रों को छुट्टी, जन्माष्टमी अवकाश

Written by Gaurav Singh

School Holidays: छात्रों की हुई मौज! अब 2 दिन मिलेगी छात्रों को छुट्टी, जन्माष्टमी अवकाश

School Holidays: छुट्टी का फायदा उन्हें भी मिलेगा, क्योंकि सिर्फ स्कूल, कॉलेज ही नहीं बल्कि सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में भी यह छुट्टी रहने वाली है। इस आर्टिकल में हम आपको इन छुट्टियों के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

तीन दिनों की लगातार छुट्टी
दरअसल, 26 अगस्त को कई जगहों पर जन्माष्टमी की घोषणा की गई है। इस कारण लोगों को लागातार तीन दिन की छुट्टियां मिलने वाली हैं। असल में 24 और 25 अगस्त वीकेंड है। 24 को शनिवार और 25 को रविवार। इसके साथ ही 26 अगस्त यानी सोमवार को भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी है। इस दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिवस होता है। इस पावन पर्व को पूरे उत्तर भारत में धूमधाम से मनाया जाता है।

26 और 27 को जन्माष्टमी का त्योहार
इस बार 26 अगस्त 2024 को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा और उसके बाद अगले दिन यानी कि 27 अगस्त को दही हांडी का त्योहार होगा। 26 अगस्त को जन्माष्टमी के अवसर पर अवकाश की घोषणा की गई है। अब 26 अगस्त को कई जगहों पर सरकारी- प्राइवेट ऑफिस सहित सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी। इस तरह शनिवार से लेकर सोमवार तक लागातार तीन की छुट्टी रहेगी।

अगर किसी स्कूल में शनिवार के दिन छुट्टी नहीं रहती तो भी उन्हें रविवार औऱ सोमवार दो दिन की छुट्टी मिलेगी। इन छुट्टियों में आप त्योहार का आनंद ले सकते हैं और चाहें तो फैमिली ट्रिप का भी प्लान कर सकते हैं। कुल मिलाकर आप अपने परिवार के साथ 24, 24 और 26 अगस्त तीन दिन अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment