Weather today

Up heavy rain alert today: यूपी में 7 और 8 अगस्त को झमाझम बारिश, 25 जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश

Written by Gaurav Singh

Up heavy rain alert today: यूपी में 7 और 8 अगस्त को झमाझम बारिश, 25 जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश

Up heavy rain alert today: यूपी में मॉनसून के एक्टिव होने के बाद कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हुई है. राजधानी लखनऊ से लेकर पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होने के बाद वाराणसी-प्रयागराज समेत यूपी के 25 जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं. IMD ने 7 और 8 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने के बाद प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश का अनुमान है. चिपचिपी गर्मी और भीषण उमस से बेहाल मध्य और पूर्वी यूपी के लोगों को जल्द राहत मिलेगी. वाराणसी-प्रयागराज समेत 25 जिलों में रविवार से माध्यम से भारी वर्षा की पूर्वानुमान हैं.

Up heavy rain alert today

Up heavy rain alert today

अगले 48 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की माने तो 7 और 8 अगस्त को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, बावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं एवं आसपास इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

Electric vehicle subsidy: अब 50% सब्सिडी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाएं अपना, FAME 3 को लेकर क्या है रिपोर्ट

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment