Weather today

UP Weather News: गोरखपुर-वाराणसी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather today
Written by Gaurav Singh

UP Weather News: गोरखपुर-वाराणसी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather News यूपी में मानसून एक्टिव है और शहरों में अच्छी बरसात देखने को मिल रही है। सोमवार को यूपी के कई जिलों में भारी बरसात हुई। वहीं आज गाजीपुर कानपुर संत रविदासनगर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बरसात होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बरसात होने का अंदेशा पूरे यूपी में जताया है। विभाग का 14 अगस्त को कौशाम्बी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कानपुर, इटावा, औरैया आसपास के क्षेत्रों में भारी बरसात हो सकती है।आगरा में दिन के तापमान में गिरावट

 

कई दिन से हो रही वर्षा से दिन और रात के तापमान में गिरावट आई है। मंगलवार को सुबह से बादल छाए रहे, दोपहर में वर्षा के बाद धूप निकल आई। शाम को दोबारा मौसम बदल गया और वर्षा होने लगी। इससे दिन के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

UP Weather today

UP Weather today

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 17 अगस्त तक बादल छाने के साथ तेज वर्षा हो सकती है। सुबह सात बजे से बादल छाए रहे, कुछ देर के लिए धूप निकली। इसके बाद दोबारा बादल छा गए। सुबह 11 बजे बूंदाबांदी होने लगी, कमला नगर, दयालबाग सहित कई क्षेत्रों में वर्षा हुई। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकलने के बाद दोबारा बादल छा गए।

 

बरेली में बुधवार को मौसम साफ होने का अनुमान है। बदायूं और आसपास के जिलों में बुधवार को वर्षा के आसार। संभल और उसके आसपास के जिलों में असमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश की संभावना भी है।

 

गोरखपुर में बुधवार को बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। देवरिया और बस्ती में भी बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर वर्षा होने का पूर्वानुमान है। कानपुर में तेज हवा के साथ हल्के बादल रहेंगे। हल्की से मध्यम वर्षा के भी आसार हैं।

 

अमेठी में कृषि विज्ञान केंद्र के अध्यक्ष डा. आरके आनंद के अनुसार बुधवार को मध्यम से घने बादल छाए रहेंगे तथा हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बहराइच में नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को मध्यम से घने बादल छाए रहने एवं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। हवा सामान्य गति से पूर्वी दिशा में चलने के आसार हैं। औसत तापमान सामान्य रहेगा।

 

गोंडा में वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. उपेंद्रनाथ सिंह के अनुसार मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। बुधवार को आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी। बारिश होने के आसार हैं, इससे तापमान में गिरावट आएगी। धूप होने पर उमस बढ़ सकती है।

 

मेरठ में मौसम विभाग के अनुसार मौसम बादलों के बीच बारिश के आसार, धूप खिलेगी। इसके अलावा आर्द्रता 86 प्रतिशत रहेगी। बागपत जिले में बूंदाबांदी की संभावना है। तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है। हवा की तीव्रता 20 से 25 किमी प्रति घंटा रहेगी। आर्द्रता 68 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

 

सहारनपुर जिले में मौसम विभाग के अनुसार बादल चाल की संभावना। उमस भरी गर्मी पड़ने के साथ तापमान में उछाल आने की संभावना, मौसम में आर्द्रता 85 प्रतिशत तक रहेगी।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment