Weather today

UP Weather Update: यूपी के इन 35 जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने किया जारी 

UP Weather today
Written by Gaurav Singh

UP Weather Update: यूपी के इन 35 जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने 24 अगस्त 2024 को उत्तर प्रदेश में कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने यूपी में आज 35 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, और मथुरा जैसे प्रमुख जिले शामिल हैं.

 

किन-किन जिलों में आज होगी तेज बारिश?

IMD के अनुमान के अनुसार, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, हमीरपुर, वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, आगरा, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) इटावा, औरैया, जालौन, महोबा, झांसी, ललितपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, पीलीभीत, श्रावस्ती, मऊ, बरेली, सुल्तानपुर, में आज तेज बारिश होने की सम्भावना है. इसे साथ ही मौसम विभाग ने इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

UP Weather today

UP Weather today

कब तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला?

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 27 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है, जिसमें विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पूर्वी यूपी में भी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. आपको ये भी बता दें कि यह मौसमिक परिवर्तन लो-प्रेशर एरिया के कारण हो रहा है, जिससे लगातार बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment