Weather today

Weather Updates: यूपी में बारिश का अलर्ट आज बरसेंगे बादल या नहीं? पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

UP Weather today
Written by Gaurav Singh

Weather Updates: यूपी में बारिश का अलर्ट आज बरसेंगे बादल या नहीं? पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Weather Updates Today यूपी-बिहार राजस्थान झारखंड में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हो गया है। सोमवार को इन राज्यों में बारिश की उम्मीद जताई गई है। बिहार की राजधानी पटना के लिए मौसम विज्ञान विभाग ने 30 सितंबर के लिए वर्षा मेघ गर्जन और 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार हवा का अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्लीवासियों को अगले कुछ दिनों तक गर्मी झेलनी पड़ सकती है।

 

Weather Updates। बिहार और उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में जमकर बारिश हुई। 30 सितंबर को भी इन दो राज्यों के कई जिलों में जबरदस्त बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

वहीं, बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो बारिश (Rain News) की उम्मीद लिए बैठे दिल्लीवासियों को आईएमडी ने बुरी खबर सुनाई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में एक बार फिर गर्मी बढ़ने वाली है। पांच अक्टूबर तक आसमान साफ रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों में मानसून भी विदा हो जाएगा।

 

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को आकाश में आं शिक बादल छाए रह सकते हैं लेकिन वर्षा होने की संभावना नहीं। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

 

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में हो रही जबरदस्त बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी-बिहार, राजस्थान, झारखंड में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हो गया है। सोमवार को इन राज्यों में बारिश की उम्मीद जताई गई है। बिहार की राजधानी पटना के लिए मौसम विज्ञान विभाग ने 30 सितंबर के लिए वर्षा, मेघ गर्जन और 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार हवा का अलर्ट जारी किया है।

बात करें पहाड़ी राज्यों की तो हिमाचल प्रदेश और जम्मू के कई इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

About the author

Gaurav Singh

Leave a Comment